PNB FD Interest Rates 2023: PNB के ग्राहकों को बैंक का बड़ा तोहफा

PNB FD Interest Rates
PNB FD Interest Rates

PNB FD Interest Rates 2023: पीएनबी भारत की विश्वसनीय बैंक संस्थान में से एक है। पंजाब नेशनल बैंक की ओर से PNB FD Interest Rates 2023 में बदलाव किए जाने की खबर आ रही है। जिसमें पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव करते हुए PNB FD Interest Rates 2023 जारी की है। पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को बता दें की फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में किए गए बदलाव 1 जनवरी 2023 से प्रभाव में आ गई है।

पीएनबी के ग्राहकों को यह पता होना चाहिए की इससे पहले बैंक ने 600 दिनों की New FD Scheme launch की थी। जिसमें 600 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.85 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा था। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को सात दिनों से लेकर 10 साल के लिए अधिकतम 6.10 फीसदी की दरों से ब्याज की पेशकश कर रहा है। इसके साथ पंजाब नेशनल बैंक NRI के लिए स्पेशल एफडी योजना लागू की गई है।

Bank of India Personal Loan

SBI Home Loan

Best Student Travel Insurance

Cashe Personal Loan App

Gaay Bhes Loan Scheme

Bank of Baroda Se Loan Kaise Le

RBI Home Loan Notice

Table of Contents

Join

PNB FD Interest Rates 2023

पंजाब नेशनल बैंक ने 1 जनवरी 2023 से अपने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में काफी बदलाव किया है। यह बदलाव 1 जनवरी से ही लागू कर दिया गया है। पंजाब नेशनल बैंक की नई एफडी स्कीम में 600 दिनों की फिक्स डिपॉजिट करने पर ग्राहकों को का ब्याज दिया जा रहा था। पंजाब नेशनल की PNB FD Interest Rates 2023 के अनुसार एफडी की ब्याज दरें 3.50 प्रतिशत से 7.5 प्रतिशत वर्ष और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4% से 8% प्रतिवर्ष से शुरू की जा रही हैं।

यहां सब ब्याज दर 7 दिनों से लेकर 10 साल तक के लिए लागू की जा रही है। पंजाब नेशनल बैंक देश की एक काफी बड़ी बैंक है। हाल ही में जिस तरह बैंक के PNB FD Interest Rates 2023 में बदलाव किए गए हैं उसे देखकर ग्राहकों के मन में पर्सनल लोन के लिए भी सवाल उठ रहे हैं। जो ग्राहक पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं उन्हें हम बता दें कि आपको पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 20 लाख तक का पर्सनल लोन दिया जा रहा है।

PNB FD Interest Rates 2023 Overview

TopicDetails 
Article PNB FD Interest Rates 2023
Category Bank News 2023
PlaceIndia
Bank Name Punjab National Bank 
Year2023
Website pnbindia.in

 

PNB Personal Loan 2023

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा पेंशनर लोगों को 5 साल के लिए यह लोन दिया जाएगा और नौकरी पेशा करने वाले लोगों को यह लोन 7 वर्ष की अवधि के लिए दिया जाएगा। ग्राहक इस लोन का भुगतान ईएमआई किस्तों में कर सकते हैं। जिन आवेदकों को पंजाब नेशनल बैंक में पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना है वह अपने सभी दस्तावेज लेकर बैंक में आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ जो आवेदक नौकरी पेशा करते हैं.

उनके पास सैलरी स्लिप और बैंक स्टेटमेंट होना चाहिए एवं जो आवेदक स्वयं का व्यापार करते हैं उनके पास व्यापार से संबंधित सारे दस्तावेज और पिछले 2 सालों का बैंक स्टेटमेंट साथ ही सीए द्वारा बनाई गई बैलेंस शीट होना चाहिए। सभी तरह के आवेदकों का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए जिससे उन्हें बैंक से जल्द ही लोन प्राप्त हो जाए। बता दें की पंजाब नेशनल बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को 5 से 7 वर्ष के अवधि के लिए पर्सनल लोन भी प्रदान किया जा रहा है।

 

PNB FD Interest Rates
PNB FD Interest Rates

 

PNB Personal Loan Interest Rate 

जो ग्राहक पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं उन्हें पर्सनल लोन पर लगने वाले ब्याज के बारे में भी पता होना चाहिए। पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को काफी बड़ा पर्सनल लोन दे रहा है। नौकरी पेशा करने वाले लोग और पेंशनर लोग दोनों ही पंजाब नेशनल बैंक से 20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन आसानी से ले सकते हैं। यहां लोन नौकरी पेशा करने वाले व्यक्ति को 10% ब्याज पर दिया जा रहा है इसके अलावा बैंक पेंशनर को यह लोन 11.50% की सालाना ब्याज दर पर दिया जा रहा है। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा अपने नौकरी पैसा करने वाले आवेदकों को पर्सनल लोन ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी दी गई है। इस सुविधा में बकाया राशि का भुगतान सर्विस पीरियड या 6 वर्ष के अधिकतम समय में भी कर सकते हैं। Punjab National Bank ने पर्सनल लोन की राशि ₹20 लाख तय की है और 20 लाख का लोन लेने पर आपको 1% की प्रोसेसिंग फीस भी देना होगी।

PNB Customer Care number 

पीएनबी बैंक के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने या शिकायत के समाधान हेतु खाताधारक PNB Customer Care number 1800 180 2222 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक पंजाब नेशनल बैंक के ईमेल एड्रेस care@pnb.co.in पर भी अपनी क्विरीज लिखकर भेज सकते हैं। 

FAQs related to PNB FD Interest Rates 2023

पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है?

पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेने पर ब्याज दरें 8.90 प्रतिशत से शुरू होती हैं।

PNB FD Interest Rates 2023 बढ़ाकर कितने प्रतिशत कर दी गई है?

PNB FD Interest Rates 2023 से संबंधित पूरी खबर आप ऊपर आर्टिकल में पढ़ सकते हैं।

Official Websitepnbindia.in
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home PageClick Here

About Touseef 3649 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.