JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023: झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट कब आएगा, यहां से देखें

JAC Board 10th Result Kab Aayega
JAC Board 10th Result Kab Aayega

JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023: दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं, की JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023 झारखंड बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का मूल्यांकन कार्य 21 और 23 अप्रैल से शुरू किए जाने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें कक्षा दसवीं का मूल्यांकन कार्य 21 अप्रैल से शुरू किया जा चुका है। जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 23 अप्रैल से शुरू किया जाएगा। बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में एक से डेढ़ माह तक का समय लगता है।

मूल्यांकन कार्य के 15 से 20 दिनों के भीतर परीक्षा परिणाम को बनाए जाने का कार्य किया जाता है। इस आधार पर बताया जा सकता है, की JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023 बता दें कि कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 3 अप्रैल को ही समाप्त हुई हैं, और कल से कक्षा दसवीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा चुका है। बोर्ड द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के बाद आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा जिसे विद्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ही चेक कर सकेंगे।

MP Board 10th 12th Result

UP Board 10th 12th Result

UP Board Result

MP Board Result Date & Time

Table of Contents

Join

JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023

झारखंड बोर्ड की कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 3 अप्रैल को समाप्त हो चुकी हैं। हालांकि परीक्षा को समाप्त हुए ज्यादा समय नहीं बीता है लेकिन कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों द्वारा अभी से ही JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023 को लेकर जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। झारखंड बोर्ड की कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 14 मार्च से प्रारंभ हुई थी। फिलहाल परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन एवं रिजल्ट बनाने में एक माह का समय लग सकता है।

ऐसे में अभी सटीक तौर पर JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023 बता पाना मुश्किल है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है की झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम अगले माह के अंत तक घोषित किया जा सकता है। क्योंकि अभी तक दोनों कक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं किए गए हैं तो विद्यार्थियों को रिजल्ट संबंधित सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से लगातार जुड़े रहना चाहिए। 

JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023 Overview

 

TopicDetails
ArticleJAC Board 10th Result Kab Aayega 2023
CategoryJharkhand Board Result 2023
Result Declared Mention in the Article 
StateJharkhand
Year2023
Website jac.jharkhand.gov.in

 

Jharkhand JAC Board Class 10th and 12th Result Date 2023

झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का मूल्यांकन कार्य हाल ही में शुरू किया गया है। ऐसे में दोनों कक्षाओं के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने में एक से डेढ़ माह तक का समय लग सकता है। अगर मूल्यांकन केंद्र द्वारा मूल्यांकन का कार्य तेजी से किया जाता है, तो एक माह के भीतर भी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा सकता है। कक्षा दसवीं का मूल्यांकन कार्य 21 अप्रैल से शुरू किया जा चुका है जबकि कक्षा 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य कल से शुरू किया जाएगा।

जानकारों के मुताबिक बताया जा रहा है, कि दोनों कक्षा का रिजल्ट जून माह में घोषित किया जा सकता है। अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के लिए कोई तिथि नहीं बताई गई है लेकिन अनुमान के अनुसार बताया गया है कि जून माह के प्रारंभिक सप्ताह तक झारखंड बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। दोनों कक्षा के विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

 

JAC Board 10th Result Kab Aayega
JAC Board 10th Result Kab Aayega

 

How To Download Jharkhand Board Result 2023

झारखंड बोर्ड का रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया है। लेकिन बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी करते ही विद्यार्थी नीचे बताएगी प्रक्रिया के अनुसार अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

  • Jharkhand Board Result 2023 Check करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद एक होमपेज ओपन होगा।
  • होमपेज पर कक्षा दसवीं के रिजल्ट 2023 की लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक लॉगिन पेज खुलेगा। 
  • यहां आपको अपना पंजीकरण/रोल नंबर भरकर पासवर्ड दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर झारखंड बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट प्रदर्शित हो जाएगा।
  • आप भविष्य संदर्भ के लिए रिजल्ट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड करो उसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं।

Jharkhand Board 10th Results Details

झारखंड बोर्ड कक्षा दसवीं के रिजल्ट में आप नीचे बताए गए निम्न विवरण को पढ़ सकते हैं। 

  • विद्यार्थी का नाम
  • विद्यार्थी का रोल नंबर
  • डेट ऑफ बर्थ 
  • विषय कोड
  • प्रत्येक विषय के लिए अंक
  • कुल अंक
  • प्राप्तांकों का प्रतिशत
  • विद्यार्थी के योग्यता की स्थिति

JAC Board 10th Result Kab Aayega 2023

झारखंड बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

झारखंड बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in है।

JAC Board Class 10th Result 2023 कब जारी किया जाएगा?

JAC Board Class 10th Result 2023 ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा।

Official Websitejac.jharkhand.gov.in
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagewww.physicshindi.com

About Touseef 3649 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.