SSC MTS Result 2023: कैसे चेक करें SSC MTS का रिजल्ट, यह रहा डायरेक्ट लिंक

SSC MTS Result
SSC MTS Result

SSC MTS Result 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली मल्टीटास्किंग स्टाफ की परीक्षा हेतु SSC MTS Result 2023 को लेकर एक अपडेट जारी की गई है. जिसके अंतर्गत परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के रिजल्ट कब तक जारी होंगे इस संबंध में सूचना दी गई है. आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बोर्ड के द्वारा कहीं ऐसी परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है. उन्हें परीक्षाओं में से एक है  मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा जिसके अंतर्गत कई उम्मीदवारों के द्वारा नोटिफिकेशन के बाद आवेदन किया गया था.

आवेदन संपन्न होने के बाद सफलतापूर्वक परीक्षा का आयोजन 2 मई से लेकर 19 मई 2023 तक करवाया गया. जिसके बाद परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवारों को SSC MTS Result 2023 Date का बेसब्री से इंतजार था. हालांकि अब एसएससी द्वारा रिजल्ट जारी होने के लिए तिथि की घोषणा की जा चुकी है. जिसकी जानकारी आपको पोस्ट में आगे उपलब्ध कराई जा रही है. अतः आप हमारे इस पोस्ट में हमारे साथ अंत तक बनी रहे ताकि हम आपको SSC MTS Result Link भी बता सकें.

MPESB Recruitment

Ordnance Factory Recruitment

SAIL IISCO Trade Apprentice Recruitment

Bihar Vidhan Sabha Bharti

Table of Contents

Join

SSC MTS Result 2023

SSC MTS Result 2023 आप सभी की जानकारी के लिए बता दें, कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा करवाई जाने वाली एमटीएस की इस परीक्षा के लिए लगभग 12523 रिक्त पदों के लिए आवेदन पत्र नोटिफिकेशन के माध्यम से मांगे गए थे जिसमें उम्मीदवारों के लिए योग्यता आवेदन की अंतिम तिथि इत्यादि जानकारियों के माध्यम से फॉर्म जमा किए गए थे. राष्ट्रीय स्तर की इस इस परीक्षा का आयोजन दो स्तरों में किया जाता है. जिसमें पहले टियर फर्स्ट के अंतर्गत पास होने  वाले उम्मीदवारों को ईयर सेकंड के लिए आमंत्रित किया जाता है.

उसके पश्चात जो उम्मीदवार इन दोनों स्तरों की परीक्षाओं को पास कर लेता है. उन्हें दस्तावेज परीक्षण हेतु बुलाया जाता है. इस परीक्षा के संपन्न होने के बाद अंतिम रूप से मेरिट लिस्ट जारी की जाती है. जिसके बाद बताए गए रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन होता है. उसी प्रकार SSC MTS Result 2023 के माध्यम से 2 ईयर फर्स्ट ईयर सेकंड के परिणाम जारी किए जाएंगे. जिस में चयन होने वाले विद्यार्थियों को आगे दस्तावेज परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

SSC MTS Result 2023 Overview

 

Article Name SSC MTS Result 2023
Number Of Post 12523
Vonduct Body Staff Selection Commission
Type of Exam SSC MTS Tier 2
Exam 2 May 19 May 2023
Result June 2023
Website ssc.nic.in

SSC MTS Result 2023 Date

आप स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की एमटीएस परीक्षा का परिणाम जानना चाहते होंगे. तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी एमटीएस की परीक्षा का आयोजन 2 मई से लेकर 19 मई के बीच करवाया गया था. जिसके लिए उम्मीदवार को रिजल्ट जारी होने का काफी बेसब्री से इंतजार था लेकिन आप सभी को बता दें कि इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा जिसके लिए उनका रिजल्ट के बारे में जानकारी होना आवश्यक है.

रिजल्ट की बात करें तो SSC MTS Result 2023 Date  की घोषणा की जा चुकी है जिसमें आपेक्षिक तिथि की जानकारी दी गई है. हम आपको खबरों के अनुसार यह सारी जानकारी आप तक पहुंचा रहे हैं जिसके लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी पुष्टि अवश्य करनी चाहिए. जानकारी के अनुसार बात करें तो एसएससी एमटीएस रिजल्ट की घोषणा जून के पहले सप्ताह में की जा सकती है. ऐसे में आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव रहना होगा और साथ ही अन्य वेबसाइट द्वारा प्राप्त जानकारियों की पुष्टि ऑफिशियल रूप से करनी होगी.

 

SSC MTS Result
SSC MTS Result

 

MTS Result 2023 Link

जानकारी के अनुसार एसएससी एमटीएस पेपर फर्स्ट के परिणाम जारी होने के बाद ईयर फर्स्ट में पास होने वाले विद्यार्थी Tier सेकंड की परीक्षा में बैठ सकेंगे जाने कि आपको पेपर 2 को देने के लिए पेपर 1 को पास करना होगा. इस परीक्षा में अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को पास होने के लिए 40% से अधिक अंक लाने होते हैं जिन्हें वे अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

  • अगर आप एसएससी रिजल्ट घोषित होने के बाद मेरिट सूची देखना चाहते हैं तो आपको परीक्षा का नाम, कंडक्ट बॉडी उम्मीदवार का नाम, उम्मीदवार की श्रेणी और पिता का नाम ज्ञात होना आवश्यक है.
  • अन्यथा आप मेरिट सूची में आपको नाम ढूंढने में कठिनाई होगी  रिजल्ट चेक करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट की सहायता लेनी होगी.
  • जिसके बाद आपको ऑनलाइन रिजल्ट चेक का लिंक दिखेगा.
  • इसके बाद लिंक पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको रोल नंबर व अन्य संबंधित जानकारियां मांगी जाएंगी.
  • यहां पर आपको रोल नंबर दर्ज करके सबमिट का बटन दबाना है, जिससे कि आपके सामने स्क्रीन पर मेरिट सूची दिखेगी.
  • इस मेरिट सूची में आपको अपना नाम चेक करना है यदि आपका नाम  इस सूची में आता है तो आप  एसएससी एमटीएस की परीक्षा के अगले चरण के लिए आमंत्रित किए जाएंगे.

FAQs Related to SSC MTS Result 2023 

एसएससी एमटीएस परीक्षा का आयोजन कब करवाया गया?

था एसएससी एमटीएस परीक्षा का आयोजन 2 मई 2023 से 19 मई 2023 के मध्य सफलतापूर्वक करवाया गया था.

एसएससी एमटीएस रिजल्ट कब जारी होगा?

 रिजल्ट चेक करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर चेक करना होगा हालांकि खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है.

Check Resultssc.nic.in
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagewww.physicshindi.com

About Touseef 3649 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.