sub inspector recruitment 2022 – सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

sub inspector recruitment 2022
sub inspector recruitment 2022

महाराष्ट्र में sub inspector के पद पर बम्पर भर्ती निकली है। जिसमें आवेदन करने के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका है और चयन होने के बाद वह एक सब इंस्पेक्टर के पद पर रहकर अपना कर्तव्य पूरा करेंगे। sub inspector recruitment 2022 के लिए कहां से आवेदन करें, और कैसे आवेदन करें, sub inspector क्या होता है, आयु सीमा तथा अन्य जुड़ी जानकारी पाने के लिए पोस्ट को आखिर तक जरूर पढ़ें।

sub inspector recruitment 2022 – जानिए पूरी जानकारी

sub inspector recruitment 2022 : जो युवा वर्तमान में पुलिस विभाग में जाॅब करना चाहते हैं लेकिन किंही कारणों से उन्हें इसके बारे में नहीं पता तो हम बताना चाहते हैं कि महाराष्ट्र के मुम्बई में sub inspector के पद पर भर्ती निकली है अब जो युवा पुलिस विभाग में एक अच्छे पद पर जाॅब करना चाहते हैं तो उन्हें sub inspector recruitment 2022 पर जरूर सोचना चाहिए। कई युवा ऐसे भी हैं जिन्हें अभी तक sub inspector recruitment 2022 के बारे में ठीक से नहीं पता होता है। तो हम शाॅट में बता देते हैं कि sub inspector क्या होता है और इनके कर्तव्य क्या हैं?

Join

sub inspector duty

सब इंस्पेक्टर जिसे हिंदी में उप निरीक्षक भी कहा जाता है। यह एक कम दर्जे या कहें कि छोटे पद का अधिकारी होता है। इनका काम पुलिस चैकी तथा वहां तैनात पुलिस कर्मियों/हेड कांस्टेबल को दिशा निर्देश अथवा कमांड देना होता है। इनका काम पुलिस थानों और पुलिस पुलिस चैकियों में आने वाली शिकायतों की जांच करना भी होता है।

sub inspector recruitment 2022 Overview

Topicsub inspector recruitment 2022
CategoryJob
OrganizationMaharashtra Public Service Commission (MPSC)
Job LocationMaharashtra Mumbai
ExperienceFresher
Apply date start on6 March 2022
Last date for apply16 April 2022
PostSub inspector
no. of Post250
mode of applyonline
Education QualificationGraduate from recognized university or board
Maximum Age35 years
Official websiteclick here
sub inspector recruitment 2022
sub inspector recruitment 2022

sub inspector recruitment 2022

युवाओं के पास पुलिस विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। यदि वह sub inspector recruitment 2022 के लिए पात्र होंगे तो वह भी पुलिस विभाग में नौकरी पा सकते हैं। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग एमपीएससी द्वारा sub inspector recruitment 2022 निकाली गई है। सब इंस्पेक्टर भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 250 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं।

sub inspector recruitment 2022 Eligibility

sub inspector recruitment 2022 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था/बोर्ड से संबंधित विषय में स्नातक प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।

sub inspector recruitment 2022 Date

उम्मीदवार यदि sub inspector recruitment 2022 के लिए योग्य हैं तो वह जल्द से जल्द आवेदन करें। बता दें कि sub inspector recruitment 2022 के लिए आवेदन की प्रारंभिक तिथि 6 मार्च 2022 है एवं अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2022 है।

sub inspector recruitment 2022 Age limit

उम्मीदवारों sub inspector recruitment 2022 में आवेदन करने से पहले यह जांच लें कि आपकी आयु सीमा इस पद के लिए पात्र है या नहीं। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष है। साथ ही आपको आपकी जाति वर्ग के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

sub inspector recruitment 2022 apply

उम्मीदवार अगर sub inspector recruitment 2022 के लिए पात्र है और वह sub inspector recruitment 2022 में आवेदन करना चाहता है तो इसके लिए वह MPSC की Official वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता है।

फ्री जाॅब अलर्ट पाने तथा मध्यप्रदेश की अन्य एमपी सरकारी नौकरी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाइट www.physicshindi.com पर रेगुलर विसिट करते रहिये।

About Touseef 3649 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*