MP Recruitment 2023: सीएम ने दी ये बड़ी खुशखबरी, होंगी 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती

MP Recruitment 2023 News: हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MP Recruitment 2023 की घोषणा करते हुए कहा है की मध्यप्रदेश के विभिन्न विभागों में करीब 1 लाख पदों के लिए भर्तीयां निकली जाएंगी। केबिनेट की बैठक में माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती करने की घोषणा जारी की है। जिसके बाद  MP Recruitment 2023 के करीब तीस हजार पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है जिसका कार्य आने वाले मार्च महीने तक पूर्ण कर लिया जाएगा। MP recruitment Vacancy 2023 के आने की खबर सुनकर युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। मुख्यमंत्री द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की MP Recruitment 2023 के तहत अगले साल की 15 अगस्त तक 1 लाख उम्मीदवारों की भर्ती कराई जाएगी।

MP Recruitment 2023 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने कैबिनेट बैठक में एलान करते हुए कहा है की प्रदेश के सभी विभागों के रिक्त पदों पर करीब 1 लाख के करीब भर्तियां निकली जाएंगी। जिसका MP Recruitment 2023 Notification जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा जारी कर दिया जायेगा। सीएम ने ये फैसला प्रदेश के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को देखते हुए लिए है। जिससे प्रदेश के सरकारी पद भरने के साथसाथ योग्य युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। MP Recruitment 2023 के लिए मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा कई पदों के लिए MP Bharti 2023 Notification जारी कर दिए हैं। जिसमें आवेदन करने वाले उम्मेदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश शिक्षा द्वारा 29 हजार रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली गई है बैठक में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री ने ये भी बताया की साल 2023 में 15 अगस्त तक 1 लाख से अधिक MP Recruitment Eligible युवाओं को नियुक्त कर लिया जाएगा

Join

MP Recruitment 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू

मध्य प्रदेश के कई विभागों में रिक्त पदों को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा 1 लाख सरकारी पदों पर MP Bharti निकाली गई हैं जिसके निर्देशानुसार कई हजार पदों पर आवेदकों को भर्ती करने की प्रक्रिया भी चुरू कर दी गई है। युवाओं के उज्ज्वल भविष्य और प्रदेश के सरकारी विभागों के रिक्त पदों व व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए MP Recruitment 2023 का कार्य शुरू कर दिया गया है, जिससे युवाएं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। MP Recruitment 2023 के अंतर्गत अभी तक कर्मचारी चयन मण्डल द्वारा 53750 रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। साथ ही 82750 रिक्त पदों पर MP Bharti के लिए लगातार MP Recruitment Notification जारी कीये जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है की आने वाले 15 अगस्त 2023 तक मध्यप्रदेश के सभी सरकारी विभाग के रिक्त पदों पर योग्य युवाओं के लिए एक लाख से अधिक पदों के लिए भर्तियाँ आयोजित की जाएंगी।

इन्हें भी पढ़ें-

MP Recruitment 2023 Overview 

TopicDetails
ArticleMP Recruitment 2023
CategoryGovernment Job
PlaceIndia
Apply ModeOnline Mode
Year2022
Official websiteClick Here

MP Recruitment
MP Recruitment

MP Recruitment 2023 में इन विभागों के लिए हैं सरकारी नौकरी

MP Recruitment 2023 में विभिन्न सरकारी विभागों में MP Recruitment Bharti 2023 निकाली गई है। इन विभागों की सूची नीचे बताई गई है। 

  • Madhya Pradesh Seva Aayog 
  • Madhya Pradesh Police Recruitment
  • Madhya Pradesh High Court 
  • Madhya Pradesh Vyapam Recruitment
  • Madhya Pradesh Rajasv Vibhag
  • Madhyapradesh Shiksha Vibhag
  • Madhya Pradesh Forest Vibhag 
  • Madhya Pradesh Electricity Vibhag
  • Women and Child Development Department
  • Public Health and Family Welfare Department
  • Collector Office Madhya Pradesh
  • Health Department Madhya Pradesh
  • MP Abkari Vibhag Recruitment
  • Madhya Pradesh Postal Department

MP Recruitment 2023 Online Apply

MP Recruitment 2023 के लिए कई विभागों द्वारा कई पदों पर MP Bharti 2023 निकाली गई। जिसके लिए MP Recruitment Notification 2023 से संबंधित जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। सभी इक्छुक आवेदक online mp bharti process द्वारा आवेदन कर सकते हैं। इस तहत लाखों युवाओं की सरकारी पदों पर नियुक्ति की जाएगी जिससे उनके रोजगार के मार्ग प्रशस्त होंगे।

FAQ related to MP Recruitment 2023

Q1. MP Bharti 2023 notification कब जारी किए जाएंगे

Ans.MP Bharti 2023 Notification जल्द ही ऑफिसियल वेबसाइटें पर जारी कर दिए जाएंगे।

Q2. MP Recruitment 2023 पर कितने पदों के लिए भर्ती निकाली गई हैं।

Ans.MP Recruitment 2023 के लिए 1 लाख पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

PH Home PageClick Here